ये है दुनिया की टॉप 3 फिल्म इंडस्ट्री


Hollywood





हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री है। हॉलीवुड आज के समय में पूरी दुनिया में राज कर रही है हॉलीवुड की रिलीज़ हुई मोस्टली फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर खेमका मचती है हॉलीवुड में अभी तक टाइटैनिक, द डार्क नाइट, एवेंजर्स, एक्स मैन, पाइरेट्स ऑफ़ करेबां जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मे दी है।





China Film Industry





इन फिल्म इंडस्ट्री आज के समय में दुनिया की दूसरी सबसे कामयाब फिल्म इंडस्ट्री मानी जाती है फिल्म इंडस्ट्री में हमें कई बेहतरीन फिल्में और ब्लॉकबस्टर सितारे दिए हैं पूरी दुनिया में चिनेसे फिल्मो और उनके द्वारा दिखाए गए स्टंट्स को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है इसने हमे एंटर द ड्रैगन, रेड क्लिफ, वुल्फ वॉरियर और फियरलेस जैसी कई बेहतरीन फिल्मे दी है।





Bollywood





बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री को भारत के साथ साथ पूरी दुनिया में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है बॉलीवुड ने अब तक हमें हजार से भी ज्यादा फिल्में दी है बॉलीवुड की आज के समय में ऐसी कई फिल्में हैं जो भारत के साथ-साथ दूसरे देशों में भी काफी ज्यादा पसंद की गई है सुल्तान, सीक्रेट सुपरस्टार, दंगल, एअरलिफ्ट जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों ने पूरी दुनिया में बॉक्स ऑफिस पर कई सारे रिकॉर्ड बनाए ह


No comments

Powered by Blogger.